इंस्टाग्राम रिल्स में दिखेंगे विज्ञापन - नया अपडेट:
Instagram Reels Me Dikhenge Ads (Vigyapan) |
Instagram रीलों में विज्ञापन देखना शुरू करने के लिए तैयार हो जाइए। ऐप का वीडियो फीड / टिकटॉक क्लोन आज से दुनिया भर में विज्ञापनों सहित शुरू हो जाएगा। वे किसी भी अन्य रील की तरह दिखाई देंगे - फ़ुल-स्क्रीन, लूपिंग, 30 सेकंड तक लंबी - और अन्य क्लिप के बीच में दिखाई देंगी। विज्ञापनों की पहचान विज्ञापनदाता के खाते के नाम के नीचे एक छोटे "प्रायोजित" टैग द्वारा की जाएगी।
इंस्टाग्राम ने अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, जर्मनी और भारत में विज्ञापनों का परीक्षण शुरू किया । ऐप में अधिक विज्ञापनों के आने के बारे में विशेष रूप से आश्चर्यजनक कुछ भी नहीं है, इसके अलावा जिस गति से Instagram इस नए प्रारूप को राजस्व जनरेटर में बदलने के लिए आगे बढ़ा है। फेसबुक ने इस सप्ताह यह भी कहा कि वह ओकुलस क्वेस्ट ऐप्स पर विज्ञापन लाएगा ।
रीलों को केवल अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था, और कंपनी ने अभी तक इस बारे में विवरण साझा नहीं किया है कि नया प्रारूप वास्तव में कैसा प्रदर्शन कर रहा है। जनवरी में, इंस्टाग्राम लीडर एडम मोसेरी ने द वर्ज को बताया कि प्रारूप बढ़ रहा है लेकिन कंपनी "अभी तक इससे खुश नहीं है।" यह सुविधा वर्तमान में "80 से अधिक देशों" में उपलब्ध है, एक Instagram प्रवक्ता ने कहा।
इस बीच, टिकटॉक के इतने बड़े दर्शक वर्ग हैं और इसके विज्ञापन इतने सफल रहे हैं कि ब्लूमबर्ग के अनुसार , कंपनी एक दिन के अधिग्रहण के लिए $ 2 मिलियन तक चार्ज करने की योजना बना रही है । लेकिन जब टिकटॉक का प्रभाव बढ़ता जा रहा है ( और इसके कानूनी खतरे को स्थगित करना जारी है ), इंस्टाग्राम अभी भी इसके पीछे फेसबुक के समर्थन और पहले से ही बड़े पैमाने पर ऐप में टैप करने में सक्षम होने के बड़े लाभों को बरकरार रखता है।
▶हमे सहायता करे।
अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है, तो बेल नोटिफिकेशन को दबा कर आप हमे सब्सक्राइब कर सकते है। इससे आपको हमारे आने वाले आर्टिकल्स की जानकारी सबसे पहले मिलेगी।